खबरों का प्रमाणिक और विश्वसनीय स्रोत है दूरदर्शन : वीना जैन (पूर्व डीजी दूरदर्शन, न्यूज़)


भारतीय जन संचार संस्थान के विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग में "गवर्नमेंट कम्युनिकेशन कार्यशाला" का चौथा दिन। (27 फरवरी 2023 से 3 मार्च 2023 तक हो रहा है आयोजन) 

नई दिल्ली, 2 मार्च। भारतीय जन संचार संस्थान, नई दिल्ली के विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग में जारी गवर्नमेंट कम्युनिकेशन कार्यशाला के चौथे दिन चार वरिष्ठ वक्ताओं ने विद्यार्थियों को संबोधित किया। दूरदर्शन की पूर्व डीजी (न्यूज़) सुश्री वीना जैन ने अपने वक्तव्य में कहा "प्रसार भारती पर लोगों का भरोसा है क्योंकि वे जानते हैं दूरदर्शन ही विश्वसनीय प्रमाणिक और संतुलित खबर दे सकता है। दूरदर्शन कभी भी टीआरपी के लिए टेलीविजन पर  सनसनीखेज ब्रेकिंग न्यूज़ नहीं प्रस्तुत करता।" कार्यशाला में विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग के प्राध्यापक सहित सभी विद्यार्थी मौजूद रहे। दूसरे सत्र को संबोधित करते हुए मिलिट्री वेटरन कर्नल रोहित देव ने कहा "मीडिया तीसरे अंपायर के रूप में कार्य करता है जो राष्ट्र की रक्षा शक्ति, भू-राजनीतिक प्रभाव, सामाजिक समानता, शिक्षा और जागरूकता, आर्थिक समृद्धि, न्यायपालिका और सरकार को प्रभावित करता है।" 

तीसरी वक्ता प्रकाशन विभाग की महानिदेशक सुश्री अनुपमा भटनागर ने विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग की कक्षा में ही एक सुंदर पुस्तक प्रदर्शनी लगाकर प्रकाशन विभाग के कार्य प्रणाली के विषय में विद्यार्थियों को बताया।  पुस्तकों के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने प्रकाशन के विभिन्न संदर्भों का भी उल्लेख किया।  सुश्री भटनागर ने ऐप्स और ऑनलाइन  ई-पुस्तकों के बारे में जानकारी दी। साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों को प्रकाशन विभाग भ्रमण करने के लिए आमंत्रित किया। सत्र के अंतिम वक्ता डीडी न्यूज़ के पूर्व अपर महानिदेशक श्री चैतन्य प्रसाद ने फिल्म महोत्सव निदेशालय के बारे में विद्यार्थियों के साथ अपने अनुभव को साझा किया। उन्होंने कहा "विज्ञापन एवं जनसंपर्क के छात्रों को सदैव अलर्ट मोड में रहना चाहिये।"

DD News के पूर्व ADG श्री चैतन्य प्रसाद के साथ

प्रकाशन विभाग की महानिदेशक सुश्री अनुपमा भटनागर के साथ



Previous Post
Next Post

0 comments: